शुक्रवार, 24 फ़रवरी 2017

।।नया नहीं यह संसार।।

नया नहीं है मेरे लिए यह संसार।
अपितु आता रहा हूं मैं यहां बार-बार।

बदल कर  सदा नया नाम,
लिंग,जाति, धर्म।
आता हूं मैं यहां,
करने अपना निज कर्म।

मैं यहां पर आता करने,
पाप-पुण्य व्यापार।
नया नहीं है मेरे लिए यह संसार।
अपितु आता रहा हूं मैं यहां बार-बार।

बना कभी जोसेफ,कभी बलविंदर,
कभी कृष्ण,कभी बना रहमान।
अलग अलग नामों से पूजूँ,
वही गॉड,अल्लाह और भगवान।

यह देश-मजहब की लड़ाई,
है बिल्कुल बेकार।
नया नहीं है मेरे लिए यह संसार।
अपितु आता रहा हूं मैं यहां बार-बार।

सोने सा यह तन मिट्टी का,
एक दिन जाएगा गल।
न था कभी अस्तित्व मेरा,
न जीवित रहूंगा मैं कल।

मेरा हर कर्म देख रहा वो,
उसके नेत्र हजार।
नया नहीं है मेरे लिए यह संसार।
अपितु आता रहा हूं मैं यहां बार-बार।

रचनाकार:-अशोक "बस्तरिया"
✍kerawahiakn86@gmail.com
📞9407914158

कोई टिप्पणी नहीं:

चाटी_भाजी

 बरसात के पानी से नमी पाकर धरती खिल गई है.कई हरी-भरी वनस्पतियों के साथ ये घास भी खेतों में फैली  हुई लहलहा रही है.चाटी (चींटी) क...